1. इस खतरनाक चीनी ऐप को Google Play Store से 4 करोड़ बार किया गया है डाउनलोड



⏩That Video : Please watch on YouTube video


इस खतरनाक चीनी ऐप को Google Play Store से 4 करोड़ बार किया गया है डाउनलोड


अगर, आप एक एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर हैं तो आपके लिए ये काम की खबर है। Google Play Store पर पिछले कुछ महीनों में कई सारे मलिशियस ऐप्स (वायरस से इंफेक्टेड ऐप्स) के बारे में पता चला है, जिसे Google समय-समय पर अपने प्लेटफॉर्म से हटाता रहा है। इसी को देखते हुए Google ने अपने ऐप स्टोर (Play Store) के कुछ पॉलिसी को भी पिछले दिनों अपडेट किया है। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसके जरिए इस बात का खुलासा हुआ है कि इस साल की पहली तिमाही में इन मलिशियस ऐप्स की संख्या में दोगुना इजाफा हुआ है, जो कि एंड्रॉइड यूजर्स के लिए चिंता का विषय है। हम कई बार अपने स्मार्टफोन में ऐसे ऐप्स जाने-अनजाने में डाउनलोड कर लेते हैं, जो स्मार्टफोन के जरिए हमारे निजी डाटा पर हमला करता है।


साइबर सिक्युरिटी फर्म Upstream Systems की नई रिपोर्ट के मुताबिक, Snaptube नाम के ऐप को सबसे खतरनाक ऐप बताया गया है, जिसे 40 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने ग्लोबली डाउनलोड किया है। अगर, आप Snaptube ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको बता दें कि इस ऐप के जरिए YouTube समेत कई स्ट्रीमिंग ऐप्स पर उपलब्ध वीडियोज और ऑडियोज को डाउनलोड किया जा सकता है। साथ ही साथ इस ऐप के जरिए आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को चीनी कंपनी Mobiuspace ने डेवलप किया है।


साइबर सिक्युरिटी फर्म की रिपोर्ट के मुताबिक, SnapTube के जरिए यूजर्स की जानकारी के बिना ही लाखों संदिग्ध ट्रांजेक्शन्श को अंजाम दिया गया है। इस ऐप में कई तरह के न दिखने वाले ऐड होते हैं जो कि अपने आप क्लिक होकर परचेज जेनरेट कर सकते हैं। ये ऐड्स यूजर्स से छिपे होते हैं और एडवर्टाइजिंग नेटवर्क के लिए क्लिक्स जेनरेट करते हैं। साइबर सिक्युरिटी फर्म ने आगे लिखा है, इस ऐप के जरिए इजिप्ट, ब्राजील, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और मलेशिया में कई संदिग्ध गतिविधियां रिकार्ड की गई है। Secure-D प्लेटफॉर्म ने इस ऐप के जरिए 32 मिलियन से ज्यादा ट्रांजेक्शन्स को इस साल ब्लॉक किया है। हालांकि, Google ने इस ऐप को अपने प्लेटफॉर्म से हटा लिया है, लेकिन ये अभी भी थर्ड पार्टी ऐप स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।


*_________________________________**


    ✍Please Subscribe :Nj For you YouTube Channel

   

 Please Download my Application ⚙


👉 Space Game : 💻Download Now⚙️


👉 Math Quiz : 💻 Download Now⚙️

👉 Text Repeater : 💻 Download Now⚙️

👉 GST Calculater : 💻 Download Now⚙️

👉 Pocky Birds Game : 💻 Download ⚙️

🔭View of  All Application :https://mynjgaming.blogspot.com/


*_________________________________* 



Post a Comment

Previous Post Next Post